नौकरी

Haryana Jobs: ECHS पंचकूला में आई चौकीदार, सफाईवाला व अन्य 65 पदों पर बिना परीक्षा डायरेक्ट भर्ती, अनपढ़ उम्मीदवार भी भेजे आवेदन

जॉब डेस्क, Haryana Jobs :- अगर आप नौकरी की तलाश में है तो हमारी यह रिपोर्ट आपके लिए काम की खबर हो सकती है. आपको बता दें कि एक्स सर्विसमैन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम (ECHS) चंडी मंदिर पंचकूला की तरफ से विभिन्न पदों पर भर्तियां की जा रही है. आप भी इस मौके का लाभ उठाकर अपने लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस भर्ती अभियान के तहत अटेंडेंट, ड्राइवर, क्लर्क चौकीदार डाटा एंट्री ऑपरेटर तथा विभिन्न पदों पर भर्ती की जा रही है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

peon

   

 कुल 65 पदों पर होगी भर्ती

आपको बता दें कि कुल 65 पद भरे जाएंगे. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 February को शुरू हो चुकी है जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मार्च 2024 है. इस भर्ती की विशेषता है कि आवेदक को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है. यानी कि यह भर्ती पूर्ण रूप से निशुल्क रहने वाली है. अगर भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो 18 साल से 53 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता होने वाली है ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं.

इस पते पर भेज अपना आवेदन फॉर्म 

उम्मीदवारों को अपना आवेदन फार्म डाक के माध्यम से पहुंचना होगा. सभी उम्मीदवार आवेदन फार्म में अपनी जानकारी दर्ज करके तथा उसके साथ सभी संबंधित दस्तावेज लगाकर Officer-In-Charge, ECHS Cell, Station Headquarter, Chandimandir, Distt Panchkula – 134107 , Haryana” पते पर भेज सकते हैं.

इस प्रकार होगा Selection

अब अगर चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन Interview, दस्तावेज जांच तथा मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को इन चरणों से गुजरना होगा. जिन उम्मीदवारों को चुना जाएगा उन्हें हर महीने 16,800/- to 28,100/- रुपए वेतन मान दिया जाएगा. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है वह अपने आवेदन भेज सकते हैं.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे