रोहतक न्यूज़

Rohtak News: रोहतक के मस्तनाथ मठ में बन रहे है गर्म- गर्म लड्डू, बाबा बालक नाथ के राजस्थान का CM बनने की चर्चा जोरो पर

रोहतक, Rohtak News :- जैसा कि आप जानते हैं चुनावी दौर शुरू हो चुका है हाल ही में राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव आयोजित करवाए गए हैं. इन चुनाव में हरियाणा के रोहतक स्थित प्रसिद्ध मस्तनाथ मठ के महंत बाबा बालकनाथ ने भी राजस्थान की तिजारा सीट से BJP पार्टी की तरफ से विधानसभा सीट पर चुनाव लड़े, जिसमें उन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की. बाबा बालकनाथ पहले राजस्थान में अलवर लोकसभा सीट से BJP सांसद थे वे अब सांसद पद से इस्तीफा दे चुके हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

baba balak nath

   

बाबा बालकनाथ बन सकते हैं CM

राजस्थान का CM बनने के लिए विभिन्न नेताओं के बीच जबरदस्त होड़ लगी हुई है. बाबा बालकनाथ के CM बनने की चर्चाओं के बीच बाबा मस्तनाथ मठ में जोरों शोरो से तैयारिया की जा रही है. संसद की शीतकालीन सत्र के दौरान बाबा नई दिल्ली आए हुए है. अनुमान लगाया जा रहा है कि वह अगले 1-2 दिन में रोहतक मठ आ सकते हैं. महंत के आने की खुशी में पहले ही समर्थक खुशी में लड्डू बना रहे हैं, उम्मीद है कि राजस्थान के CM के रूप में बाबा बालकनाथ को चुना जा सकता है.

बाबा श्रेयानाथ भी लड़ चुके चुनाव 

पिछले दिनों बाबा मस्तनाथ मठ में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे थे इस दौरान साधु संतों ने महंत बालकनाथ का नाम राजस्थान के भावी CM के रूप में घोषित करने की मांग रखी थी. अमित शाह ने महंत बालकनाथ की सराहना करते हुए कहा था कि बाबा बालकनाथ CM पद के लिए मजबूत दावेदार है. मठ से अबतक कई साधु राजनीति में आ चुके हैं. बालकनाथ के अलावा महंत श्रेयानाथ भी 3 बार किलोई हल्का में विधानसभा चुनाव लड़ चुके है.

बाबा चन्दनाथ भी लड़ चुके चुनाव 

हरियाणा का निर्माण वर्ष 1966 में हुआ था, इस समय विधानसभा सीटे 54 थी. वर्ष 1967 में विधानसभा सीटों पर पहला विधानसभा चुनाव हुआ था. जिसमें किलोई हल्के से बाबा मस्तनाथ मठ के महंत श्री श्रेयानाथ और रणबीर सिंह हुड्डा के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमे महंत श्रेयानाथ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विजयी रहे थे. इसके बाद बाबा बालकनाथ के गुरु महंत चांदनाथ ने भी वर्ष 2014 में BJP सीट से राजस्थान के बहरोड़ सीट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. वर्ष 2017 में चांदनाथ का निधन हो गया.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे