रोहतक न्यूज़इंडियन रेलवे

Rohtak News: अंतिम चरण में पंहुचा हांसी- महम- रोहतक रेल लाइन का काम, 12 साल के इंतजार के बाद जल्द दौड़गी ट्रेन

रोहतक :- रेलवे विभाग यात्रियों की सुविधाओ को ध्यान में रखते हुए समय- समय पर रेलवे के विस्तारिकरण में लगी हुई है. आज रेल Network का जाल पूरे हरियाणा राज्य में फैल चुका है आज के समय में शायद ही कोई ऐसी जगह होगी जहां तक Railway की पहुंच नहीं है. फिलहाल इस समय हांसी- महम- रोहतक नई रेलवे लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है. वही इस रेलवे लाइन का परीक्षण करने के लिए रेलवे सुरक्षा आयुक्त गुरुवार को सुबह 11:00 बजे गढ़ी सांपला रेलवे स्टेशन पर पहुंचे.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Train

ठेकेदारों व अधिकारियों की लगाई क्लास 

गुरुवार 11:00 गढ़ी सांपला रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर RK शर्मा नें अपनी टीम के साथ गढ़ी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. इसके बाद सुरक्षा आयुक्त नें गढ़ी सांपला से हांसी Railway लाइन तक सारी बारिकियो को अच्छे से जाँचा परखा और निरीक्षण के दौरान आई कमियों के संबंध मे ठेकेदारो व अधिकारियों की Class भी लगाई. इतना ही नहीं इससे पहले रेलवे सुरक्षा आयुक्त रोहतक से गढ़ी रेलवे Station तक का भी निरीक्षण कर चुके हैं और उनमे मिली कमियों को अधिकारी दूर कर चुके हैं.

जल्द किया जाएगा रेलगाड़िया का संचालन शुरू 

रोहतक से गढ़ी रेलवे स्टेशन तक का निरीक्षण कार्य पूरा हो चुका है जबकि हांसी से गढ़ी रेलवे Railway लाइन का CRS होना बाकि है. हांसी से लेकर गढ़ी रेलवे लाइन तक रेलवे सुरक्षा आयुक्त की Team निरीक्षण के लिए निकल चुकी है. सारा कार्य पूरा हो जाने के बाद इस लाइन पर हिसार से वाया रोहतक तक रेलगाड़ियों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. जिससे हांसी से रोहतक व दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा होगा.

किराए में होगी बचत 

हिसार में हांसी से रोहतक व दिल्ली रेलवे लाइन शुरू होने से यात्रियों का आवागमन तो आसान होगा ही साथ में किराए में भी बचत होगी. रोहतक से गढ़ी स्टेशन तक के रेलवे ट्रैक पर CRS पहले किया जा चुका है. हांसी तक के निरिक्षण के बाद अब जल्द ही हांसी से दिल्ली तक की ट्रेन सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जाएगी.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button